Published On: Sat, Aug 19th, 2017

पूर्व सैनिकों से रंगदारी वसूलने वाले गैंग का फरार सरगना रोहिणी से गिरफ्तार।

बाहरी दिल्ली में सरकारी संस्थानों में बतौर सुरक्षा गार्ड तैनात पूर्व सैनिकों से जबरन धन वसूली करने वाले गैंग के सरगना बीएन झा को आज शाहबाद डेरी पुलिस ने गिरफ्तार कर रोहिणी जेल भेज दिया।
उल्लेखनीय है कि मनोज दुबे और बीएन झा को शाहबाद डेरी पुलिस ने एसीपी बवाना श्री सौरभ चंद्रा के आदेश पर गत 13 जून को पूर्व सैनिकों से जबरन धन वसूली करते हुए बवाना सेक्टर 5 दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड से पकड़ा था जो पुलिस ने उस समय लीगल ओपीनियन का बहाना करके इन्हें छोड़ दिया था। बाद में संयुक्त पुलिस आयुक्त उत्तरी रेंज श्री राजेश खुराना के आदेश पर शाहबाद डेरी पुलिस ने 24 जुलाई को झा और दुबे के खिलाफ धारा 384/411/34 आईपीसी का मुकदमा दर्ज करके उसी दिन मनोज दुबे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बीएन झा फरार हो गया था और उसकी अग्रिम जमानत रोहिणी अदालत ने 10 अगस्त को रिजेक्ट कर दी थी। मनोज दुबे जमानत पर बाहर आ गया था जो पीड़ितों ने पुलिस की लापरवाही और अपराधियों की गुंडागर्दी के विरुद्ध। अदालत में शिकायत भी दाखिल कर दी थी।।
बीएन झा अपने आपको रिटायर्ड कर्नल डीएस मान का आदमी बताता था और कर्नल के नाम पर पूर्व सैनिकों से जबरन धन वसूली करता था। आरोप है कि झा गैंग करीब 1200 सैनिकों से प्रतिमाह 4 हजार प्रति सैनिक जबरन वसूलता था। पुलिस कर्नल मान से भी पूछताछ कर रही है।। झा गैंग के खिलाफ हुई पुलिस कार्रवाई से दिल्ली एनसीआर में सेवारत करीब एक लाख पूर्व सैनिकों को राहत मिलेगी।।
पूर्व सैनिक एकता मंच संस्थापक अध्यक्ष मदन लाल आज़ाद ने पुलिस कार्रवाई पर खुशी जाहिर करते हुए इसे न्याय की जीत बताया है। ज्ञातव्य हो कि पूर्व सैनिक एकता मंच की शिकायत पर ही पुलिस ने यह मुकदमा दर्ज किया था।