रोहित वेमूला प्रकरण

रोहित को लेकर दिल्ली में छात्रों का मार्च, राहुल-केजरीवाल देंगे साथ।

नई दिल्ली। हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी को लेकर हैदराबाद विश्वविद्यालय समेत कई जगहों से आए छात्र आज दिल्ली में मार्च निकालेंगे। छात्रों के इस मार्च में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा मार्च में लेफ्ट नेता डी राजा और सीताराम येचुरी के भी शामिल होने की संभावना है।
छात्रों का मार्च सुबह 11 बजे झंडेवालान स्थित अंबेडकर भवन से जंतर मंतर के लिए निकलेगा। हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों के मार्च का जेएनयू स्टूडेंट यूनियन ने भी समर्थन की घोषणा की है। इस मार्च में जेएनयू के छात्र भी बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे। अंबेडकर भवन से शुरू होने वाला ये मार्च जंतर मंतर पर पहुंचकर सभा का रूप ले लेगा। ये छात्र सरकार से रोहित मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
साथ ही उसके परिवार को वित्तीय सहायता मुहैया कराने की भी मांग है। इसक अलावा मार्च के जरिए छात्र, सरकार से रोहित वेमुला के नाम एक कानून बनाने की मांग करेंगे, जिसके तहत धर्म और जाति से ऊपर उठते हुए सभी छात्रों के साथ एक समान व्यवहार किया जाना चाहिए।
केजरीवाल ने ट्वीट कर इसे समर्थन देने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि वह जंतर मंतर पहुंचर छात्रों को समर्थन देंगे। yuganter.com

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>