ख़ास ख़बरें

? मुख्य समाचार ?

1 इंदिरागांधी एअरपोर्ट के पास दिल्ली में सीमा सुरक्षा बल का विमान क्रैश हो गया जिसमे सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गयी। यह विमान नक्सल अभियान में खराब हुए विमान की मरम्मत करने रांची जा रहा था।

 

2 जूवेनाइल जस्टिस बिल संसद में पास। अब गंभीर अपराधों में संलिप्त 16 वर्ष के अपराधी को भी सख्त सजा दी जा सकेगी।

 

3 तेलांगना के करीमनगर में एक बलविंदर सिंह नाम के सॉफ्टवेयर इंजिनियर ने अपने माँ बाप सहित 22 लोगों को तलवार से हमला कर घायल कर दिया। बलविंदर ने मौके पर आये पुलिस वालों पर भी हमला किया और एक पुलिसवाले की रिवाल्वर छीन ली जिससे घबराकर पुलिस ने हमलावर को गोली मार दी।

 

4 केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली बेदाग़ बच निकलेंगे वाले मोदी के बयान की आम आदमी पार्टी ने कड़ी निंदा की है और इसे न्याय को धमकाने वाला बताया है।

 

5 कर्मचारी भविष्य निधि संगठन भारत सरकार में तैनात वित्तीय सलाहकार संजय कुमार के यहाँ पड़ी सीबीआई रेड में अरबों रुपये मूल्य की अवैध संपत्ति मिली है।

 

6 विश्व हिन्दू परिषद् ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर संसद में क़ानून बन जाने के बाद ही बनेगा। दूसरी ओर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तनाव को देखते हुए हाई लेवल मीटिंग बुलाई है।

 

7 IMG_20151219_152044730महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री छगन भुजबल की करीब 110 करोड़ की संपत्ति को परिवर्तन निदेशालय ने जब्त कर लिया है।

 

8 हरिद्वार में अर्धकुम्भ की तैयारियां शुरू हो गयी हैं पहला स्नान 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन होगा।

 

9  नेपाल के मधेसी नेताओं ने संविधान संशोधन करने के सरकारी प्रस्तावों को ठुकरा दिया है।

 

10 अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल जे पी राजखोवा की विपक्षी दलों ने निंदा की है और केंद्र से उन्हें तुरन्त बर्खास्त करने की मांग की है।

 

11 केंद्र द्वारा सामजिक क्षेत्रों में की जा रही लगातार कटौती को प्रसिद्ध अर्थशास्त्री भारत डोगरा ने सौतेला व्यवहार बताया है।

??????

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>